MX TakaTak पर लाइक व Followers कैसे बढ़ाए ? – Internet Duniya

MX TakaTak पर लाइक व Followers कैसे बढ़ाए ? - Internet Duniya

MX TakaTak Par Like Followers Kaise Badhaye :अगर आप भी MX TakaTak पर Videos बनाना पसन्द करते है लेकिन आपके Likes और Followers नही बढ़ रहे है तो आपको आज की हमारी ये पोस्ट को  जरूर पढ़ना चाहिए। जिसमें आप जानेंगे कुछ Simple Tips के बारे में जिनको फॉलो करके आप MX TakaTak पर Likes और Followers बढ़ा सकते है और जल्द ही Popular Star बन सकते है।

जैसा की आप सब जानते है, Tiktok के आने के बाद अब शॉर्ट Videos कितनी ज्यादा पॉपुलर हो रही है अब हमें Long Videos से ज्यादा शॉर्ट Videos ज्यादा पसंद आते है। इसलिए अब ज्यादातर लोग अपना Time Save करके शॉर्ट Videos देखते है। MX TakaTak Par Like Followers Kaise Badhaye ?

Tiktok चीनी App होने के कारण भारत सरकार द्वारा बैन कर दिया गया। उसके बाद कई सारी कंपनियों  ने Tiktok जैसे शॉर्ट Videos Apps बनाना स्टार्ट कर दिये है जिसमें कुछ Apps Chingari, Josh, Moj और MX TakaTak आदि है एवं इनके अलावा भी Instagram, फेसबुक और YouTube जैसे बड़े बड़े प्लेटफॉर्म ने भी शॉर्ट वीडियो का फीचर लॉन्च कर दिया है। जिन्हे काफी लोगोँ द्वारा पसंद भी किया जा रहा है। 

आज बहुत सारे लोग Shorts Videos बना रहे है और पॉपुलर हो रहे है इसलिए MX TakaTak पर थोड़ा सा Comptition बढ गया है जिससे आप अच्छी Videos भी बनाते है तो भी आपके Likes एंड Followers नही बढते है और आप Demotivate होकर वीडियो बनाना बंद कर देते है। 

Advertisement

लेकिन अगर आप आज की पोस्ट एंड तक अच्छे से पढ़ते है और नीचे बताई गयी टिप्स को लगातार फॉलो करते है तो आप भी जल्दी ग्रो कर सकते है और MX TakaTak पर अपने Likes और Followers बढ़ा सकते है। 

इसे भी जरुर पढ़े – Generation Of Programming Language in Hindi

MX TakaTak क्या है? 

MX TakaTak पर Likes व Follower बढ़ाने से पहले हमें पता होना चाहिए की MX TakaTak क्या है? MX TakaTak कँहा का App है और MX TakaTak को किसने बनाया है? MX TakaTak Par Like Followers Kaise Badhaye ? तो चलिए सबसे पहले हम जान लेते है की MX TakaTak क्या है और कहाँ का App है? 

आपने Tiktok का नाम तो जरूर सुना होगा। जो  भारत में सबसे  पॉपुलर शॉर्ट वीडियो App था लेकिन जब भारत ने चीनी Apps को बैन किया तो उसमे Tiktok को भी बैन कर दिया गया क्योंकि वह भी चीनी App था। तो जिस प्रकार आप Tiktok पर शॉर्ट Videos देख सकते थे और Upload कर सकते थे। 

Advertisement

उसी प्रकार MX TakaTak भी एक शार्ट Video Sharing अप्प है जंहा पर आप 15 सेकंड से लेकर 60 सैकेंड तक की शार्ट वीडियो बना सकते है और अपलोड भी कर सकते है। तो इस प्रकार आप MX TakaTak को Tiktok का Alternative App कह सकते है तथा MX TakaTak को MX Player बनाने वाली कंपनी MX Media ने बनाया है और यह 10+ लैंग्वेजस् हिंदी, तेलुगु, तमिल, Kannada, पंजाबी के अलावा भी और Languages को सपोर्ट करता है। तो इस प्रकार यह App पूरी तरह से Indian और Secure App है। 

अगर बात की जाए MX TakaTak की पॉपुलर्टी की तो इसे गूगल प्ले स्टोर पर 4.1 Stars की शानदार रेटिंग मिली है और 100M+ से ज्यादा लोग इस App को Download भी कर चुके है यह App को 7 जुलाई 2020 को Play Store पर पब्लिश किया गया था और आज इस पर लगभग150 मिलियन प्लस Monthly एक्टिव Users है तो इससे अप्प अंदाजा लगा सकते है की MX TakaTak कितने जल्दी ग्रो हो रहा है। 

इसे भी जरुर पढ़े – What is E Commerce in Hindi ?

MX TakaTak Download कैसे करे

MX TakaTak क्या है? जानने के बाद हम जानते है की MX TakaTak को Download कैसे करते है, MX TakaTak को Download करने के लिए आपको नीचे बताई Steps को फॉलो करना होगा। 

Advertisement
  1. Step 1) MX TakaTak को Download करने के लिए सबसे पहले आपको Google प्ले स्टोर को ओपन करना होगा। 
  2. Step 2) अब आपको सर्च वार में MX TakaTak लिख कर सर्च करना है। 
  3. Step 3) सर्च करने के बाद आपके सामने MX TakaTak App आ जायेगी। 
  4. Step 4) अब आपको Install बटन पर क्लिक करना है जिसके बाद App Download होकर Automatically इंस्टॉल हो जायेगी। या फिर आप यँहा क्लिक करके भी Direct इस App को Download कर सकते है। 

इसे भी जरुर पढ़े – What is BCA Course in Hindi ?

MX TakaTak पर एकाउंट (ID) कैसे बनाये

MX TakaTak पर एकाउंट बनाना बहुत आसान है आप नीचे बताई गयी Steps को फॉलो करके MX TakaTak पर अपना एकाउंट बना सकते है। 

  1. Step 1) सबसे पहले आपको MX TakaTak को Download कर लेना है और उसे ओपन करना है। 
  2. Step 2) अब आपको नीचे की ओर लास्ट में Profile Icon पर क्लिक करना है। 
  3. Step 3) Profile Icon पर क्लिक करने के बाद आपको एकाउंट बनाने के तीन Options मिलेंगे। पहला फेसबुक, दूसरा Gmail और तीसरा Mobile नंबर। आप अपनी इच्छा से किसी से भी एकाउंट बना सकते है। 
  4. Step 4) अगर आप Third Option यानि की मोबाइल नंबर के द्वारा अपना एकाउंट बनाना चाहते है  तो आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा और उसके बाद आपके उसी नंबर पर एक OTP आयेगी। अब आपको उसे भी डाल देना है। 

तो इस प्रकार आप इन सिंपल Steps को फॉलो करके MX TakaTak पर अपना एकाउंट बना सकते है, एकाउंट बनने के बाद आपको Profile Photo, Bio और बाकी सब Setup कर लेना है जिससे आपकी Profile अच्छी लगेगी। आप इस ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से जान सकते है की इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए। 

इसे भी जरुर पढ़े – What is B-Tech Course in Hindi ?

Advertisement

MX TakaTak Par Like Followers Kaise Badhaye ?

MX TakaTak पर एकाउंट बनाने के बाद कुछ लोग Videos बनाते है लेकिन स्टार्टिंग में उनके Followers नही बढ़ते है और उनकी Videos पर न Like आती है और न ही Comments आते है तो अब हम इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने की कोशिश करेंगे। तो अब आप जानेंगे की MX TakaTak पर Likes और Follower कैसे बढ़ाये। MX TakaTak Par Like Followers Kaise Badhaye ?

1) Professional Profile बनाये 

जब आप MX TakaTak पर अपना एकाउंट बना ले तो फिर आपको अपनी Profile को एक दम Professional की तरह बनानी है यानि की उसमे एक अच्छी सी Profile फोटो हो, Attractive Bio और उसमें अच्छी अच्छी पोस्ट Upload हो। क्योंकि आपने ये तो जरूर सुना होगा की “First Impression Is The Last Impression” । तो आपको अपनी Profile को ऐसा बनाना है जिसे देखकर कोई भी आपको Follow कर ले। 

2) Regularly Post Upload करे

जब आप अपनी Professional Profile बना ले तो उसके बाद आपको Daily पोस्ट Upload करना है, पोस्ट Upload करने से मेरा मतलब ये नही की कैसी भी Video डाल दो।

आपको Daily एक अच्छी सी वीडियो Upload करना है। क्योंकि अगर आप 10-15 दिन या फीर महीने बाद Video Upload करते है तो आपकी Profile एक्टिव नही रहती है। 

Advertisement

जिससे MX TakaTak आपको Reach नही देता है और आपकी Video Viral भी नही होती है जिससे आपके Follower नही बड़ते है और न ही Likes। 

3) Trending Topics पर Videos बनाये

आपने काफी बार Social मीडिया पर देखा होगा की एक ही Song या फिर Dialogue पर बहुत सारे लोग Videos बनाते है और हम स्क्रोल करते जाते है हमें वही Same Song या फिर Dialog सुनने को मिलता है इसका मतलब होता है की वह Song, Dialog या फिर VideoTrend में है। जैसे कुछ समय पहले बचपन का प्यार Song ट्रेंडिंग में था। 

अगर आप अभी इन्ही Song या फिर Dialog पर अपनी शॉर्ट वीडियो बनाते है तो MX TakaTak उसे अपने आप Viral कर देता है और आपकी वीडियो भी Trending में आने लगती है तो इस प्रकार आपके एक वीडियो से आपके Follower बढ़ेगे और आपको अच्छी खासी Likes भी मिलेंगे। 

इसे भी जरुर पढ़े – 121+ Computer Shortcut Key Lists

Advertisement

4) एक ही कैटेगरी पर Videos बनाये

स्टार्डिंग में जब आप MX TakaTak पर Videos बनाना स्टार्ट करे तो आपको एक ऐसी कैटेगरी को Decide कर लेना है जिसमें आपकी अच्छी पकड़ हो। जैसे आप को Comedy करना अच्छी आती हो, Dance करना आता हो, Gaming Videos बनानी आती हो या फिर कोई भी एक कैटेगरी जिसमें आप माहिर हो। उसे सेलेक्ट कर लेना है और फिर आपको उसी कैटेगरी से रिलेटेड Videos बनाकर डालना है। 

मान लीजिये आप स्टार्डिंग में Comedy वीडियोस् बना रहे है और कुछ Time बाद आप इमोशनल Videos बना रहे है तो आपको ऐसा नही करना है क्योंकि ऐसा करने से आपको देखने वाले Users को पता नही लगता है की आप किस टाइप की वीडियो बना रहे है तो कोई आपको क्यों फॉलो करेगा। इसलिए आपको एक ही कैटेगरी को टार्गेट करके उस पर Videos बनाना है। 

5)  Trending Hashtags का Use करे

अगर आपको ज्यादा जल्दी Videos को Viral करना है और Likes और Followers बढाना है तो आपको Videos पोस्ट करते समय Hashtags का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। अगर आप Trending Hashtags का इस्तेमाल करते है तो आपके Videos के Trending में आने के Chances भी काफी बढ़ जाते है। 

6) Popular Creators को फॉलो करे 

आपको ज्यादातर उन लोगो को फॉलो करना है जो आपकी कैटेगरी से रिलेटेड हो। जैसे अगर आप Comedy Videos  बनाते है तो आपको कॉमेडियन Creators को फॉलो करना है इससे आपको Trend का पता चलता है की आपकी कैटेगरी में क्या Trend चल रहा है और उन्हे फॉलो करने से आप उनकी Following लिस्ट में आ जाते है। 

Advertisement

अब आप जिन लोगों को फॉलो कर रहे है उनकी वीडियो पर Likes एंड कंमेंट् करना है ऐसा करने से आपकी जान पहचान बढ़ती है, शुरुआत में आपको उन पॉपुलर Ceatores को फॉलो करना है जो थोड़े कम पॉपुलर है। 

7) Duet Videos बनाये 

आपने ज्यादातर देखा होगा की कुछ लोग दूसरे Creators के साथ Duet वीडियो बना लेते है ऐसा वो इसलिए करते है ताकि उनकी Videos भी उनके साथ Viral हो जाए। और काफी बार ऐसा होता भी है। 

तो आपको अपनी कैटेगरी के Creators के साथ Duet वीडियो बनाना है या फिर आप उस वीडियो के साथ Duet कर सकते है जो पहले से ही Viral हो। या फिर आप अपने से बढे Creators से बोल सकते है की वह आपके साथ Duet करे। और आप जिसके साथ भी Duet Video बनाये उसका Tag जरूरी लगाए। इससे आपकी वीडियो Viral होगी और लोग आपकी Profile पर आयेंगे जिससे आपके Followers बढ़ने लगेगे। 

इसे भी जरुर पढ़े – What is Blogging in Hindi ? How to Earn Money From Blogging ?

Advertisement

8) अपनी Videos को Social Media पर Share करे

MX TakaTak पर Video पोस्ट करने के बाद आपको अपनी उस वीडियो को Social मीडिया पर Share करना है जैसे – फेसबुक, Instagram और YouTube। इससे होगा क्या की जिन जिन लोगो को आपकी वीडियो पसंद आयेगी। तो वह आपको MX TakaTak पर फॉलो करेंगे।

ऐसा करने से आपके MX TakaTak पर तो Followers बढ़ेंगे ही इसके साथ साथ सोशल मीडिया पर भी आपके Followers बढ़ेंगे। तो इससे आपको डबल फायदे हो सकते है। 

9) Trending Post पर यूनीक Comment करे

जो पोस्ट Trending में होती है और जिन पर अच्छे खासे Likes और Comments होते है आपको उन पोस्ट्स पर जाकर एक ऐसा यूनीक् Comment करना है की जो लोग उसे पढ़े तो वह आपकी Profile पर क्लिक करे। इसके अलावा आपको अपनी Videos पर आये हुए Comments का जबाब देना है। इससे आप अपने Followers के साथ Friendly हो पाएंगे और वह आपको और ज्यादा Comments करेंगे। 

10) Patience (धैर्य) रखना 

ये लास्ट और सबसे ज्यादा Important बात है जो आपको हमेशा याद रखना चाहिए। आप किसी भी काम को स्टार्ट करते है तो वह एक दम से अच्छा नही होगा। आपको छोटी छोटी Steps से उसे ग्रो करना होता है और फिर जैसे जैसे Time होता है वह ग्रो होने लगता है। 

Advertisement

उसी प्रकार आपको आपको MX TakaTak पर Followers और Likes को बढ़ाने के लिए Patience रखना होगा क्योंकि आप एक दम से पॉपुलर Creator नही बन सकते है। 

आपको Patience रखना होगा और हमने ऊपर जो ट्रिक्स एंड टिप्स आपको बताई है उन्हें फॉलो करते जाना है और फिर धीरे धीरे आपके भी Followers और Likes बढने स्टार्ट हो जायेंगे। 

इसे भी जरुर पढ़े – What is Bitcoin in Hindi ?

MX TakaTak पर Followers और Likes बढ़ाने से रिलेटेड कुछ सवाल

1 ) MX TakaTak पर Fake Follower लेना सही है क्या ? 

Advertisement

जी नही, आपको इंटरनेट पर काफी सारी ऐसी Websites एंड Apps मिल जायेगी जिनकी मदद से आप Fake Follower बढ़ा सकते है या फिर खरीद भी सकते है लेकिन आपको ऐसा नही करना है क्योंकि यह Followers बेकार होते है जो न आपकी पोस्ट को Like करते है, न कंमेंट् करते है और न ही आपकी Videos देखते है और MX TakaTak भी Videos को Reach देना बंद कर देता है जिससे आपकी Videos ज्यादा लोगों तक नही पहुँचती है। 

2) MX TakaTak App कहाँ का है ? 

MX TakaTak App एक इंडियन App है जिसे MX Player बनाने वाली कंपनी ने बनाया है और इसका मालिकाना हक Times Internet कंपनी के पास है जो की एक Indian कंपनी है तो इस तरह MX TakaTak भी एक Indian App हुआ। 

3) MX TakaTak पर Famous कैसे हो ?

Advertisement

MX TakaTak पर Famous होने के लिए आपको रेगुरार्ली Videos Upload करे,  Trending Hashtags का Use करे, Duet Videos बनाये, Trending टॉपिक पर वीडियो बनाये। इसके अलावा आप ऊपर बताई गयी टिप्स को फॉलो करके MX TakaTak पर Famous हो सकते है। 

इसे भी जरुर पढ़े – What is Computer in Hindi ?

सारांश –  

तो आज की पोस्ट मे आपने जाना की MX TakaTak क्या है, MX TakaTak Download कैसे करे, MX TakaTak पर एकाउंट कैसे बनाये और MX TakaTak पर Likes और Followers कैसे बढ़ाये। 

Advertisement

मुझे उम्मीद है की आपको आज की हमारी ये पोस्ट काफी पसंद आयी होगी और आप अपने दोस्तों को भी शेयर जरुर करे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here